blogid : 11280 postid : 450

इन्होंने पहली बार में नहीं की इजहार-ए-मोहब्बत

Posted On: 15 Apr, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पहली मुलाकात में ही मोहब्बत का इजहार कर देना प्यार की मंजिल को पाने के लिए सही नहीं होता है. इस बात को देवानंद अच्छे से जानते थे इसलिए जब उन्हें प्यार हुआ तो उन्होंने अपने कदमों की रफ्तार कम कर ली. सुरैया से पहली मुलाकात में ही देवानंद (Dev Anand)को उनसे प्यार हो गया और उन्होंने बड़े प्यार के साथ सुरैया से पूछा कि ‘आप मुझे किस नाम से पुकारना चाहेंगी, वैसे लोग तो मुझे प्यार से देव कहते हैं’. सुरैया भी शायद मन ही मन देवानंद को प्यार करने लगी थीं इसलिए उन्होंने भी अपनी नजर झुकाकर कहा कि ‘देव अच्छा नाम है’. यह प्रेम मिलाप फिल्म विद्या के सेट पर हुआ और यही वो फिल्म थी जिसने देवानंद को प्यार करना सिखा दिया था.

Read:आज भी इनकी मौत गहरा राज है !!


Dev Anand Affair with Suraiya

dev anand love storyयह उन दिनों की बात है जब फिल्म विद्या की शूटिंग चल रही थी. उन दिनों देवानंद की नजर सिर्फ सुरैया को देखा करती थी. एक दिन सुरैया ने देवानंद से पूछ लिया कि ‘आप मुझे ऐसे क्यों देखा करते हैं’? तो उन्होंने कहा कि ‘मेरे भीतर बहुत से सवाल चल रहे हैं और उन सवालों की तलाश तुम्हारे चेहरे पर आकर रुकती है. इसलिए बस मन करता है कि तुम्हें देखता रहूं पर हां, यकीन करो एक दिन तुम्हें सब कुछ बता दूंगा’. दोनों की बातचीत अभी चल ही रही थी कि बीच में आकर निर्देशक ने कहा कि ‘सुरैया जी तैयार हो जाइए कुछ ही देर में फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है और आपको देवानंद(Dev Anand)जी के बालों में अंगुलियां फेरते हुए एक गाना शूट करना है’.

Read:रेखा की जिंदगी की वो बातें जिससे उनकी दुनिया बदल गई


यही वो मौका था जब देव(Dev Anand)ने सुरैया से कहा कि ‘क्या शॉट आया है! आज मेरे बालों में किसी सुन्दरी की अंगुलियां होंगी और वो भी ऐसी सुन्दरी जिसकी सुन्दरता की तुलना किसी भी चीज से नहीं की जा सकती है’. फिल्म विद्या में एक सीन शूट किया गया जिसमे देवानंद ने सुरैया के हाथों का चुंबन लेकर उनकी तरफ एक फ्लाइंग किस उछाला था और सुरैया ने भी उनके हाथ के पीछे का हिस्सा चूम कर उसका जवाब दिया था. ऐसा लग रहा था कि फिल्म की शूटिंग नहीं बल्कि एक प्रेमी और प्रेमिका के बीच में प्रेम मिलाप चल रहा है. फिर धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती से आशिकी का सफर शुरू हो गया. जीत फिल्म के सेट पर देव आनंद ने सुरैया से अपने प्रेम का इजहार किया और उस समय में सुरैया को तीन हजार रुपयों की हीरे की अंगूठी दी. कहा जाता है कि सुरैया की नानी को ये रिश्ता नामंजूर था, वो एक हिंदू-मुसलिम शादी के पक्ष में नहीं थीं और यहां तक कि उनको फिल्म में सुरैया के देव आनंद के साथ दिए जाने वाले रोमांटिक दृश्यों से भी आपत्ति थी. फिर क्या था एक दिन हर प्रेम कहानी की तरह इस प्रेम कहानी का भी अंत हो गया.


Read:अजीब थी मधुमती और सागर की प्रेम कहानी

शादी के दिन ही ऋषि कपूर को क्या हो गया था !!


Tags: Dev Anand, Dev Anand style, Dev Anand affairs, Dev Anand affair with Suraiya, Dev Anand and Suraiya, Dev Anand and Suraiya movies, Dev Anand love story, Suraiya Dev Anand love story, bollywood love couples, bollywood love story movies, Dev Anand Affair with Suraiya, सुरैया और देव आनंद, देव आनंद और सुरैया,सुरैया और देव फिल्में



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran