blogid : 11280 postid : 433

देवानंद की राह पर चलते सल्लू मियां

Posted On: 27 Mar, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हिन्दी सिनेमा में हजारों अभिनेता आए और हजारों गए पर एक अभिनेता ऐसे थे जिन्होंने खुद को कभी उम्र के बंधन में बंधने नहीं दिया और वह हैं सदाबहार अभिनेता देवानंद. वक्त की करवटें  उनकी हस्ती पर अपनी सिलवटें नहीं छोड़ पाईं इसलिए उनके साथ अभिनय करने वाली उनसे आधी उम्र की अभिनेत्रियों को वो बराबर की टक्कर देते रहे. वैसे तो देवानंद की राह पर चलना आसान नहीं है पर फिर भी सल्लू मियां उस राह पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. सल्लू मियां के साथ जितनी भी अभिनेत्रियां पर्दे पर रोमांस करती हुई नजर आती हैं उनमें से अधिकांश उनसे आधी उम्र की होती हैं. पर आज भी उनका व्यक्तित्व कुछ ऐसा है कि उनके सामने उन अभिनेत्रियों की अदाएं कम पड़ जाती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं सलमान खान और उनके साथ फिल्मों में अभिनय कर चुकी अभिनेत्रियों के बीच के हैरान कर देने वाले उम्र के फासले को:


  • कैटरीना कैफ और सलमान खान की प्रेम कहानी के बारे में भला कौन नहीं जानता है पर बहुत कम लोग ही ऐसे हैं जो यह जानते हैं कि सलमान खान के फिल्मी कॅरियर के डेब्यू के समय कैटरीना मात्र 4 साल की थीं. कैटरीना के सुपरस्टार बनने के पीछे सल्लू मियां का हाथ है.

Read:इनका जादू कहीं भी आग लगा सकता है !!


  • करीना कपूर और सलमान खान की जोड़ी को फिल्म ‘क्योंकि’ में बेहद पसंद किया गया पर किसे पता था कि सलमान के फिल्मों में डेब्यू के समय करीना कपूर की उम्र मात्र 8 साल होगी.

Read:चुपचाप देख काजोल समझ गईं….


  • फिल्म ‘दबंग’ और दबंग 2’ में एक साथ काम कर चुके सलमान और सोनाक्षी की जोड़ी दर्शकों के बीच काफी मशहूर है पर जब सलमान ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी उस समय सोनाक्षी एक साल की थीं. फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ साल 1988 में आई और सोनाक्षी का जन्म साल 1987 में हुआ था.

  • ‘मुझसे शादी करोगी’ फिल्म में सलमान और प्रियंका चोपड़ा ने एक साथ काम किया और फिल्म काफी सुपरहिट भी रही. सलमान खान ने जब अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी उस समय प्रियंका चोपड़ा 6 साल की थीं. अब बात करते हैं अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर की. सलमान ने सोनम के साथ साल 2007 में फिल्म ‘सांवरिया’ में एक साथ काम किया था और यह सोनम की डेब्यू फिल्म थी पर जब सलमान ने अपनी डेब्यू फिल्म की थी उस समय सोनम मात्र तीन साल की थीं.

  • साल 1984 में पैदा हुई जरीन ने साल 2010 में आई फिल्म ‘वीर’ से डेब्यू किया था पर जब सलमान खान ने अपने कॅरियर का डेब्यू किया था उस समय जरीन चार साल की थीं. असिन और सलमान ने एक साथ बहुत सी सुपरहिट फिल्में हिन्दी सिनेमा को दी हैं. ‘लंदन ड्रीम्स’, ‘रेडी’ जैसी फिल्मों में सलमान खान के साथ अभिनय करने वाली असिन का जन्म साल 1985 में हुआ था जिसका मतलब यह है कि सलमान के फिल्मी कॅरियर के डेब्यू के समय असिन सिर्फ तीन साल की थीं.

Read:हेमा मालिनी ड्रीम गर्ल कैसे बनीं ?

Tags: salman khan, salman khan life, salman khan affairs, सलमान खान, सल्लू भाई




Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran