blogid : 11280 postid : 342

आज भी कामसूत्र और नशा में इंकार कायम है !!

Posted On: 23 Jan, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कामसूत्र और नशा को चाहने वालों की कमी नहीं है पर सच तो यह है कि कामसूत्र और नशा के बीच आज भी इंकार टिका हुआ है. कुछ लोग कहते हैं कि बदलाव हो चुका है और बदलाव का स्तर इस कदर है कि अब कोई उम्मीद नहीं है कि सब कुछ पहले जैसा हो जाए पर सच यह है कि आज भी कुछ फिल्मों में पहले जैसा अभिनय देखने को मिलता हैं. कामसूत्र 3डी और नशा जैसी फिल्में बनाई जा रही हैं जिनमें पूनम पांडे और शर्लिन चोपड़ा को इस तरीके के साथ दिखाया जा रहा है कि फिल्म रिलीज होने से पहले ही दर्शक बड़े पर्दे पर फिल्म को देखने के लिए उत्सुक हैं.

Read: दोनों के बीच कुछ चल रहा है


society and movieआज की फिल्मों को बॉलीवुड की पहले की फिल्मों से तुलना करना शायद उचित नहीं होगा क्योंकि यह सच है कि निर्देशकों को दर्शकों को ध्यान में रखकर फिल्म का निर्देशन करना होता है. आज भी यह सवाल विवाद में ही हैं कि ‘फिल्में समाज को बनाती हैं या समाज फिल्मों का रूप तय करता है’. बॉलीवुड अपने सौ साल पूरे करने जा रहा है इनमें अधिकांश फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने समाज को ध्यान में रखकर कार्य किया है और यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट रही हैं. आज की फिल्मों की यदि आपस में ही तुलना की जाए तो यह सच है कि आज भी सामाजिक परिवर्तन के आधार पर निर्देशित की गई फिल्में सुपरहिट होती हैं.


Read:सलमान खान सच में मुसीबत में हैं !!


Read:चित्रांगदा को ही बोल्ड सीन के लिए क्यों चुना ?


jism movieनशा, जिस्म, मर्डर और कामसूत्र 3 डी जैसी फिल्मों में आज भी इंकार, चक्रव्यूह, गैंग ऑफ वासेपुर, ओएमजी जैसी फिल्मों का अस्तित्व कायम है. हां, यह बात और है कि इंकार, चक्रव्यूह, गैंग ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों में भी कुछ सींस ऐसे डाले गए हैं जो काफी बोल्ड हैं पर उन बोल्ड सींस को फिल्म में डालने का मकसद सिर्फ इतना ही था कि आज के समय की सच्चाई को जनता से रूबरू कराना था. जैसे उदाहरण के तौर पर इंकार फिल्म में महिलाओं पर होने वाले शारीरिक शोषण को दिखाने के लिए कुछ ऐसे बोल्ड सींस डाले गए जो समाज में महिलाओं की वास्तविक स्थिति को साफ तौर पर प्रकट करती हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि आज भी नशा, जिस्म, कामसूत्र 3 डी फिल्मों की बजाय इंकार, चक्रव्यूह, गैंग ऑफ वासेपुर जैसी फिल्में बड़े पर्दे पर अपनी कहानी को ज्यादा बेहतर रूप में प्रकट कर पाती हैं.

Read: बोल्ड सीन देना जरूरी हो गया था….

प्रेमी-प्रेमिका के प्यार को बेहद रोमांटिक तरीके से फिल्माया गया है


Tags: kamasutra 3d, kamasutra movie in hindi, kamasutra, jism2, inkaar movie, chakravyuh, gang of wasseypur,नशा, जिस्म, मर्डर, कामसूत्र 3 डी



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

कल्पना के द्वारा
January 23, 2013

बॉलीवुड में ऐसी फिल्में भी बननी चाहिए जो मस्ती भरी हो

ravi के द्वारा
January 23, 2013

sahi likha hai isme aaj ki movie me aesa hi hota hai


topic of the week



latest from jagran