Menu
blogid : 11280 postid : 313

क्यों करें यो..यो हनी सिंह ?

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा
हिन्दी सिनेमा का सफरनामा
  • 150 Posts
  • 69 Comments

प्यार दीवाना होता है या ‘मैं हूं बलात्कारी’

honey singhआज जहां देखो वहां यो..यो हनी सिंह गाया जा रहा है. आखिरकार हनी सिंह के गाने लोगों का मनोरंजन जो कर रहे हैं. आज दिल्ली शहर से लेकर मुंबई शहर तक की कोई पार्टी ऐसी नहीं है जहां हनी सिंह का गाना ना सुनाई दे पर रुकिए जरा अब एक सवाल आपसे. आपको ‘प्यार दीवाना होता है’ या फिर ‘मैं हूं बलात्कारी’ में से कौन सा गाना ज्यादा पसंद है? आज भी करोड़ो लोगों में से हजारों लोग ‘किशोर दा’ का गाना ‘प्यार दीवाना होता है, मस्ताना होता है’ को ही पसंद करेंगे.

Read:बोल्ड सीन के बिना काम नहीं चलेगा


kishore kumarबॉलीवुड में एक समय ऐसा था जब लोग फिल्मों की कहानी से ज्यादा फिल्मों के गानों को याद रखते थे. सालों पहले बॉलीवुड में जब भी निर्देशक किसी भी नई कहानी को लेकर फिल्म बनाने की योजना बनाते थे तो साथ ही इस बात पर भी विचार कर लेते थे कि फिल्म के गानों का क्या आधार रहेगा. किसी भी फिल्म में गानों की अहम भूमिका होती है क्योंकि फिल्म रिलीज होने से पहले गाने ही होते हैं जो किसी भी फिल्म के सुपरहिट होने का बड़ा कारण होते हैं क्योंकि बहुत बार निर्देशक फिल्म रिलीज होने से पहले फिल्म के प्रमोशन में हिट गाने सुनाकर दर्शकों को बड़े पर्दे पर फिल्म देखने के लिए मजबूर करते हैं.

Read:जब प्यार किया तो डरना क्या ?


एक समय बॉलीवुड में ऐसा भी था जब दो प्यार करने वालों का दिल टूटने पर कुछ इस तरह के गाने बजते थे जैसे ‘लम्बी जुदाई चार दिना दा प्यार होए रबा’, ‘हमें तुमसे प्यार कितना यह हम नहीं जानते’, ‘मेरी किस्मत में तू नहीं शायद मैं तेरा इंतजार करती हू’ पर आज दिल टूटने पर कुछ ऐसे गाने बजते हैं जैसे हनी सिंह का सुपरहिट गाना ‘मैं शराबी’, ‘ब्रेकअप पार्टी’ और ना जाने कितने ऐसे गाने जिनमें बलात्कारी, शराबी, सेक्स, हॉट, जैसे शब्दों का बेहद अश्लील तरीके से प्रयोग किया जाता है. बॉलीवुड की फिल्मों के निर्देशन और कहानी में तो खास अंतर आया ही है पर साथ ही फिल्म के गानों में भी गहरा और नकारात्मक अंतर आया है.


Read:आज भी लाखों दिल फिदा जीनत की जवानी पर

फिगर है तो पढ़ाई की क्या जरूरत ?

Tags:Honey Singh, Honey Singh top songs, Kishore Kumar songs, Kishore Kumar top songs, Kishore Kumar, हनी सिंह, किशोर दा, किशोर कुमार


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh