blogid : 11280 postid : 213

10 चर्चित सेक्स स्कैंडल जिन्होंने बॉलिवुड में तहलका मचा दिया

Posted On: 22 Oct, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलिवुड में कास्टिंग काउच का चलन बहुत पुराना है. प्राय: यही देखा और सुना जाता है कि जब भी किसी गैर फिल्मी बैकग्राउंड की लड़की बॉलिवुड में हिरोइन बनने की ख्वाहिश लेकर आती है तो उसे सबसे पहले कास्टिंग काउच का ही सामना करना पड़ता है. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई बड़े नामों पर कास्टिंग काउच में लिप्त होने जैसे आरोप लगते रहे हैं. अब इनमें कितनी सच्चाई है यह तो कभी स्पष्ट नहीं हो पाएगा और शायद कभी होगा भी नहीं लेकिन इस लेख में हम आपको कुछ फेमस कास्टिंग काउच सेक्स स्कैंडल से जरूर परिचित करवा रहे हैं. यह वो स्कैंडल हैं जिन्हें मीडिया में खूब प्रचारित किया गया.

Read – बॉलिवुड के सबसे रोमांटिक परिवार के कुछ रोमांटिक सीक्रेट्स


subhash ghaiसुभाष घई और रीना गोलन: न्यूयॉर्क में रहने वाली भारतीय मूल की रीना गोलन के अनुसार जब वह हिरोइन बनने का सपना लेकर भारत आईं तो उन्हें प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक सुभाष घई ने कास्टिंग काउच का ऑफर दिया था. रीना ने अपनी आत्मकथा डियर मिस्टर बॉलीवुड: हाऊ आई फेल इन लव विथ इण्डिया, बॉलीवुड एण्ड शाहरुख खान में यह खुलासा किया है कि सुभाष घई, अनूप जलोटा, और अनीस बज्मी जैसे बॉलिवुड की चर्चित शख्सियतों ने उन्हें काम दिलवाने के एवज में कास्टिंग काउच के लिए एप्रोच किया था.

Read – शहंशाह बनाने में इनका सबसे बड़ा हाथ है !!


प्रीति जैन और मधुर भंडारकर: अपनी हर फिल्म में महिलाओं को केन्द्र में रखने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर पर भी एक महिला प्रीति जैन ने जबरन शारीरिक संबंध और फिल्म में काम देने का लालच देकर सेक्स करने जैसा आरोप लगाया था. प्रीति के अनुसार 1999 से 2004 के बीच मधुर ने 16 बार उनका रेप किया. यह सब होने के बाद भी जब मधुर ने प्रीति जैन को अपनी फिल्म में काम नहीं दिया तो बौखलाई प्रीति ने 2004 में मधुर के खिलाफ कास्टिंग काउच का केस कर दिया.


mamta kulkarniममता कुलकर्णी और राजकुमार संतोषी: कभी अपनी हॉट अदाओं के लिए चर्चित रही पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) ने भी फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी पर यह आरोप लगाया था कि फिल्म चाइना गेट की शूटिंग के दौरान राजकुमार संतोषी ने उन्हें सेक्स का ऑफर दिया था. जब ममता ने उनकी बात नहीं मानी तो राजकुमार संतोषी ने फिल्म में उनके रोल को बहुत छोटा कर दिया और कई फिल्मों से भी निकलवा दिया. यह सब होने के बाद ममता कुलकर्णी ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.


ममता पटेल और इरफान खान: फिल्म पान सिंह तोमर में इरफान खान की को-स्टार रही ममता पटेल ने इरफान खान पर यह आरोप लगाया था कि फिल्म की आउटडोर शूटिंग के दौरान इरफान ने उनका शारीरिक शोषण किया और चुप रहने की धमकी भी दी थी. ममता के अनुसार इरफान ने उन्हें काम दिलवाने का लालच देकर यह सब किया.


Read - अरेंज्ड मैरेज से गुलजार है बॉलिवुड का पर्दा


payal rohatgiपायल रोहतगी और दिबाकर बनर्जी: वर्ष 2011 में पायल रोहतगी ने निर्देशक दिबाकर बनर्जी पर छेड़छाड़ और शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था. पायल के अनुसार एक दिन दिबाकर उनसे कहने लगे कि वह मोटी हो गई हैं और फिर छेड़छाड़ करने लगे.


पूनम यादव और इस्माइल दरबार: सारेगामापा के जज रहे इस्माइल दरबार पर भी शो की कंटेस्टेंट पूनम यादव को प्रेगनेंट करने और फिर अबॉर्शन करवाने का आरोप लगा. बाद में पूनम यादव की ओर से यह कहा कि इस्माइल दरबार को इस मामले में ना घसीटा जाए.


Read – सितारें जिन्होंने खेली लव की  सेकेंड इनिंग


स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर: एक निजी चैनल ने शक्ति कपूर का स्टिंग ऑपरेशन कर उन्हें भी कास्टिंग काउच में घसीट लिया. इस स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर एक महिला टी.वी. रिपोर्टर से यह कह रहे थे कि अगर वह फिल्मों में काम करना चाहती है तो उसे कास्टिंग काउच के लिए भी तैयार रहना चाहिए. इतना ही नहीं शराब के नशे में धुत्त शक्ति कपूर को जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए महिला पर दबाव डालते हुए भी दिखाया गया. हालांकि शक्ति कपूर ने इसे एक साजिश का नाम दिया लेकिन इस पूरे प्रकरण ने बॉलिवुड में तहलका मचा दिया था.


shiney ahujaशाइनी अहूजा पर बलात्कार का आरोप: बॉलिवुड के इस गैंगेस्टर पर भी 2009 में ना सिर्फ अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा बल्कि इस जुर्म में उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी. इस आरोप के बाद शाइनी अहूजा के बॉलिवुड कॅरियर पर जैसे ग्रहण ही लग गया.

Read – फिर थिरकेगी विदेशी कमरिया


अमन वर्मा पर भी लगा कास्टिंग काउच का आरोप: शक्ति कपूर के साथ-साथ कभी छोटे पर्दे के दिलीप कुमार कहे जाने वाले अमन वर्मा पर भी कास्टिंग काउच के आरोप लगे. वर्ष 2005 में एक टेप जारी किया गया जिसमें अमन वर्मा एक लड़की के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे. अमन वर्मा इन सभी आरोपों का खंडन करने लगे और बाद में बॉलिवुड के कई सितारे भी उनके फेवर में उतर आए थे.

Tags: Casting couch in bollywood, shiney ahuja case, aman verma, shakti kapoor, hot actresses in bollywood, mamta kulkarni, payal rohatgi, hindi films, ममता कुलकर्णी, शाइनी अहुजा, कास्टिंग काउच, बॉलिवुड, हिन्दी फिल्में .




Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran