blogid : 11280 postid : 187

सितारे जिन्होंने भीड़ में भी बनाई अपनी अलग पहचान!!

Posted On: 1 Oct, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Super Stars of Bollywood

बॉलिवुड में स्टार पुत्र-पुत्रियों का आना बहुत आसान होता है. वे किड्स जो फिल्मी पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं उनका बॉलिवुड में आना जितना स्वाभाविक होता है उससे कहीं ज्यादा यह बात पक्की होती है कि बॉलिवुड में जमने के लिए उन्हें कुछ खास मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. हां, चाचा, मामा, मम्मी, पापा या अन्य किसी संबंधी का बॉलिवुड से अच्छा संबंध होने के बावजूद भी अगर वह फिल्मों में अपनी पहचान नहीं बना पाते तो इसे उनकी बुरी किस्मत या टैलेंट की कमी ही कहा जाएगा. खैर यहां हम किसी सफल या असफल स्टार किड की बात नहीं कर रहे क्योंकि आज हम आपको उन नामों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने बिना किसी सहायता या बैकग्राउंड के अपने आप को ना सिर्फ स्थापित किया बल्कि हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए एक अलग पहचान भी बनाई.


अपनी एक्टिंग और टैलेंट के बल पर बुलंदियों को छूने वाले यह बॉलिवुड सितारे हैं:



shahrukh khanशाहरुख खान (Shahrukh Khan): भीड़भाड़ में खुद को कैसे स्टार का दर्जा दिलवाया जाता है यह कोई शाहरुख खान से सीखे. दिल्ली के मिडल क्लास से संबंध रखने वाले शाहरुख के परिवार का फिल्मों से कोई रिश्ता नहीं था. लेकिन शाहरुख ने एक ऐसा सपना देख लिया जिसे पूरा कर पाना बहुत मुश्किल था और वह सपना था बॉलिवुड का बाजीगर बनने का. टेली सीरियल फौजी से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाले शाहरुख आज हिन्दी फिल्मों के किंग खान बन गए हैं.






अक्षय कुमार (Akshay Kumar): अमृतसर से दिल्ली, दिल्ली से बैंकॉक और फिर सीधा सपनों की नगरी मुंबई. राजीव भाटिया उर्फ अक्षय कुमार का यह सफर किसी सपने से कम नहीं रहा. राजीव को उनके एक स्टूडेंट ने मॉडल बनने की सलाह दी और फोटोशूट करवाया. बस फिर तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर ही नहीं देखा.


Read - कजरारे नैनों की कहानी ….


aishwaryaऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai): पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलिवुड ब्यूटी ऐश्वर्या फिल्मों में आने से पहले ही अपनी खूबसूरती को लेकर लोकप्रिय हो गई थीं. बहुत से लोगों का मानना है मॉडल कभी अच्छा एक्टर नहीं बन सकता लेकिन 1994 में मिस वर्ल्ड कॉंटेस्ट जीतने के तुरंत बाद ऐश्वर्या राय मणिरत्नम की तमिल फिल्म ‘इरुवर’ के लिए चुनी गईं और आज वह बॉलिवुड का एक बड़ा नाम हैं. ऐश्वर्या राय ना सिर्फ बॉलिवुड की हिरोइन हैं बल्कि बच्चन परिवार की बहू भी हैं.


दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone): फेमस बैडमिंटन प्लेयर, प्रकाश पादुकोण की बेटी होने के कारण सभी को यही लगा था कि दीपिका भी बड़े होकर बैडमिंटन ही खेलेंगी. लेकिन दीपिका ने शायद अपने लिए एक अलग रास्ता चुन रखा था. बेंगलुरू की बैडमिंटन स्टेट चैम्पियन ने पहले मॉडलिंग का रास्ता चुना और सफल मॉडल बनने के बाद सीधा बॉलिवुड में आ गईं. पहली ही फिल्म ओम शांति ओम से दीपिका को शाहरुख खान के साथ काम करने का अवसर मिला और तब से उनकी सफलता का सफर निरंतर जारी है.


प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra): बॉलिवुड की यह जंगली बिल्ली आर्मी परिवार से संबंध रखती है. प्रियंका के पिता आर्मी में डॉक्टर थे जिनकी पोस्टिंग अलग-अलग जगहों पर होती थी. यही वजह है कि प्रियंका चोपड़ा को भी भारत के अलग-अलग शहरों और राज्यों में रहने का अनुभव हुआ. मिस वर्ल्ड जीतने के बाद प्रियंका चोपड़ा भी फिल्मी दुनिया में आ गईं और आज बॉलिवुड पर राज कर रही हैं.


Read - कौन कमबख्त बर्दाश्त करने के लिए पीता है…हम तो पीते हैं ताकि …….


अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma): बेंगलुरू की ही रहने वाली अनुष्का शर्मा आर्मी परिवार से संबंध रखती हैं लेकिन वह हमेशा से ही मॉडल बनना चाहती थी. एक शो के दौरान आदित्य चोपड़ा ने अनुष्का को नोटिस किया और किंग खान शाहरुख के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ का ऑफर दे दिया. अब इतने बड़े ऑफर को अनुष्का मना कैसे कर सकती थीं. आज देखिए अनुष्का बॉलिवुड के बड़े नामों में शामिल हो गई हैं.


preity zintaप्रीति जिंटा (Preity Zinta): बॉलिवुड की यह प्रिटी गर्ल भी आर्मी फैमिली से संबंध रखती है. अपनी मनमोहक अदाओं और खिलखिलाती मुस्कान के बल पर वह मॉडलिंग की दुनिया में काफी समय तक छाई रहीं. प्रीति के गालों पर पड़ने वाले डिंपल उनकी खूबसूरती को और अधिक बढ़ाते हैं. सबसे पहले प्रीति को फेमस निर्देशक शेखर कपूर ने नोटिस किया लेकिन प्रीति की पहली रिलीज मणिरत्नम की ‘दिल से’ है.



Tags: Gossips, Bollywood gossips, hindi films stars, Bollywood actors, preity zinta, anushka sharma, priyanka chopra, shahrukh khan profile, बॉलिवुड गपशप, बॉलिवुड, हिन्दी फिल्में




Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

pitamberthakwani के द्वारा
October 1, 2012

यह तो नए स्टार है जो बिना किसी रसुकात के आये हैं! पुराने स्टार तो बहुत ऐसे हैं , जो किसी के सगे संबंधी थे ही नहीं,उनकी चर्चा को यूं ही छोड़ा देना आपकी रिसर्च को सीमित दायरे में रखती है !


topic of the week



latest from jagran