blogid : 11280 postid : 70

आंखें मिलीं और फिर चट मंगनी पट शादी - Love marriages of Bollywood stars

Posted On: 20 Jul, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

फिल्मी जोड़ियों के बीच रोमांस और अफेयर जैसे किस्से तो हम सुनते ही रहते हैं. कुछ जोड़ियां तो मीडिया के सामने अपने लवर को मात्र दोस्त बताती नहीं थकतीं. तो कुछ साथ जीने-मरने की कसमें खाने के बाद अचानक एक दिन ब्रेक-अप कर लेती हैं. बॉलिवुड जोड़ियों के विषय में यह आम धारणा बन चुकी है कि वे कभी किसी एक व्यक्ति के साथ स्थिर नहीं रह सकते. उनका टेस्ट और प्राथमिकताएं दिनोंदिन बदलती रहती हैं ऐसे में किसी एक व्यक्ति के साथ अधिक समय तक अफेयर रखना वह बिलकुल अफोर्ड नहीं कर सकते. लेकिन कुछ बॉलिवुड स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने ना सिर्फ प्रेम किया बल्कि अपने प्रेम को विवाह की मंजिल पर पहुंचा कर इस भ्रांति को पूरी तरह समाप्त कर दिया कि बॉलिवुड प्रेम-प्रसंग कभी सफल नहीं रह सकते. इस लेख के माध्यम से हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलिवुड के रियल लाइफ कपल्स से मिलवा रहे हैं जो पहले दोस्त बने, फिर प्रेम करने लगे और अंत में विवाह कर बॉलिवुड प्रशंसकों को चौंका दिया.


aishwaryaअभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या रायढाई अक्षर प्रेम के फिल्म के सेट पर दोनों की पहचान हुई. यह पहचान कब दोस्ती में बदल गई अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों को पता नहीं चला. इसके बाद यह दोनों ‘कुछ ना कहो’ फिल्म में नजर आए. हालांकि दोनों ही फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रहीं और पर्दे पर इनकी जोड़ी किसी को लुभा नहीं पाई, लेकिन फिर भी अभिषेक और ऐश्वर्या की दोस्ती इससे प्रभावित नहीं हुई. बंटी और बबली फिल्म के लोकप्रिय गाने में दोनों फिर एक बार दिखाई दिए.


आखिरकार गुरू के सेट पर इन दोनों की दोस्ती प्रेम में परिवर्तित हो गई और कुछ दिनों की डेटिंग के बाद वर्ष 2007 में अभिषेक बच्चन से विवाह कर ऐश्वर्या राय, बच्चन परिवार की बहू बन गईं.



geneliaरितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा – पहली ही फिल्म से दोनों एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होने लगे थे. लेकिन दुनिया के सामने अपने प्रेम का इजहार करने से हमेशा बचते रहे. रितेश और जेनेलिया ने बड़ी होशियारी के साथ मीडिया को भी अपने व्यक्तिगत संबंधों से दूर ही रखा. दिसम्बर 2011 में इन्होंने मीडिया और बॉलिवुड प्रशंसकों को अपने विवाह करने की जानकारी दी और फरवरी 2012 में दोनों विवाह बंधन में बंध गए.


ajayअजय देवगन और काजोल – वर्ष 1998 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ के दौरान दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे और अगले साल ही दोनों ने सात फेरे ले लिए.



dharmendraधर्मेंद्र और हेमा मालिनी – धर्मेंद्र को जब हेमा मालिनी से प्रेम हुआ तब वह विवाहित तो थे ही साथ ही सनी और बॉबी के पिता भी थे. हिंदू धर्म में दूसरा विवाह करने की इजाजत नहीं है इसीलिए उन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाकर एक-दूसरे से विवाह किया. इन दोनों के विवाह का सनी ने बहुत अधिक विरोध भी किया था.


amitabhअमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी – हर मोड़ पर असफल साबित हो रहे अमिताभ बच्चन को जंजीर फिल्म से पहचान मिलने लगी. इस फिल्म ने ना सिर्फ अमिताभ को बॉलिवुड में स्थापित किया बल्कि उन्हें अपने जीवनसाथी से भी मिलवाया. इस फिल्म के रिलीज होने के मात्र एक महीने बाद ही दोनों ने विवाह कर लिया था.


kishoreकिशोर कुमार और मधुबाला – मधुबाला और दिलीप कुमार एक दूसरे से बेहद प्रेम करते थे. लेकिन उनके परिवार को उनका संबंध बिलकुल मंजूर नहीं था. दिलीप कुमार से संबंध टूटने के बाद मधुबाला ने किशोर कुमार से विवाह कर लिया था. वर्ष 1958 में प्रदर्शित फिल्म चलती का नाम गाड़ी के सेट पर दोनों एक-दूसरे के करीब आए और बाद में विवाह कर लिया.


devदेव आनन्द और कल्पना कार्तिक - 1954 में आई फिल्म टैक्सी के सेट्स पर देव और कल्पना एक-दूसरे से प्रेम करने लगे. यह फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई. फिल्म की सफलता के बीच ही देव आनंद और कल्पना ने शादी कर ली और किसी को भी उनके संबंध की भनक तक नहीं मिली.


akshayअक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना – शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन के साथ अपने संबंधों के लेकर हमेशा से ही चर्चा में रहने वाले अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से विवाह कर सभी को चौंका दिया था. वर्ष 2001 में दोनों ने शादी कर ली थी.


ranveerकोंकणा सेन और रणवीर शौरी – धर्मेंद्र की ही तरह रणवीर शौरी को भी कोंकणा सेन से तब प्रेम हुआ जब वह स्वयं विवाहित थे. वर्ष 2010 में इन दोनों ने विवाह कर लिया था. वर्ष 2011 में इनके बेटे हारुन का जन्म हुआ.




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran